Saturday, June 25, 2022
Google search engine
HomeHindiअमेरिकी ब्रांड Slim Jim की Meataverse में उतरने की तैयारी

अमेरिकी ब्रांड Slim Jim की Meataverse में उतरने की तैयारी

लोगों को केवल वर्चुअल तरीके से Slim Jim फूड प्रोडक्ट्स को खरीदने, बेचने, ट्रेड और कलेक्ट करने की सुविधा मिलेगी

खास बातें

  • कंपनी ने डिजिटल एसेट्स, NFT और मेटावर्स के लिए ऑनलाइन कम्युनिटी बनाई है
  • इस कंपनी की शुरुआत 1928 में हुई थी
  • McDonald की योजना एक वर्चुअल रेस्टोरेंट लॉन्च करने की है

अमेरिका के मशहूर स्नैक ब्रांड्स में शामिल Slim Jim ने मेटावर्क में उतरने की योजना बनाई है. इसके लिए ‘Slim Jim’, ‘Meataverse’ और ‘Long Boi Gang’ के तीन नामों के लिए लाइसेंस का आवेदन किया गया है. इस कंपनी की शुरुआत 1928 में हुई थी और अब यह मेटावर्स के लिए वर्चुअल गुड्स, फूड प्रोडक्ट्स और नॉन-फंजिबल टोकन (NFT) से जुड़ी सर्विसेज लाने की तैयारी कर रही है. लोगों को केवल वर्चुअल तरीके से Slim Jim फूड प्रोडक्ट्स को खरीदने, बेचने, ट्रेड और कलेक्ट करने की सुविधा मिलेगी.

Slim Jim के प्रोडक्ट्स बनाने वाली Conagra Brands ने मेटावर्स से जुड़े ट्रेडमार्क के लिए आवेदन किया है. अमेरिकी ट्रेडमार्क अटॉर्नी Josh Gerben ने इस बारे में ट्विटर पर जानकारी दी है. Conagra Brands की ओर से दाखिल फाइलिंग में कहा गया है, “डाउनलोड किए जा सकने वाले वर्चुअल गुड्स. इनमें ब्लॉकचेन बेस्ड सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी और स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट्स के इस्तेमाल वाले डिजिटल कलेक्टिबल्स शामिल होंगे.” कंपनी ने डिजिटल एसेट्स, NFT और मेटावर्स के लिए एक ऑनलाइन कम्युनिटी बनाई है. यह पहली बार नहीं है कि जब इस ब्रांड ने खुद को क्रिप्टो सेगमेंट से जोड़ा है. पिछले वर्ष इसने Adweek के March Madness थीम वाले ब्रांड कॉम्पिटिशन के दौरान Dogecoin के मीम पोस्ट किए थे.

इसके बाद Slim Jim ने फेसबुक की Meta के तौर पर रीब्रांडिंग की तर्ज पर ट्विटर पर खुद को Meata के तौर पर प्रस्तुत किया था. हाल के दिनों में कई फूड ब्रांड्स ने मेटावर्स से जुड़े ट्रेडमार्क के लिए आवेदन किया है. पिछले महीने  McDonald ने ट्रेडमार्क का आवेदन दिया था.

McDonald की योजना एक वर्चुअल रेस्टोरेंट लॉन्च करने की है जिसमें वास्तविक और वर्चुअल गुड्स शामिल होंगे. इसमें होम डिलीवरी वाले फूड आइटम्स भी मौजूद होंगे. बेकरी और कैफे चेन Panera Bread की ओर से भी मेटावर्क में उतरने के लिए इसी तरह का एक ट्रेडमार्क जमा किया गया है. ग्लोबल बैंकों में से एक जेपी मॉर्गन ने ब्लॉकचेन-बेस्‍ड वर्चुअल वर्ल्ड ‘डीसेंट्रालैंड’ में एक लाउंज लॉन्च किया है. ऐसा करके यह मेटावर्स में पहला प्रमुख बैंक बन गया है. जेपी मॉर्गन ने एक पेपर भी रिलीज किया है. इसमें बताया गया है कि कारोबार कैसे मेटावर्स में मौके पा सकते हैं. जेपी मॉर्गन का ऑनिक्‍स लाउंज- ‘मेटाजुकु’ मॉल में रहता है. यह टोक्यो की हाराजुकु शॉपिंग डिस्ट्रिक्‍ट का वर्चुअल वर्जन है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments