Thursday, June 30, 2022
Google search engine
HomeHindiआम आदमी पार्टी के भगवंत मान पंजाब के राजभवन में नहीं लेंगे...

आम आदमी पार्टी के भगवंत मान पंजाब के राजभवन में नहीं लेंगे शपथ, बल्कि…

भगवंत मान ने कहा है कि वे पंजाब के सीएम पद की शपथ राजभवन में नहीं लेंगे.

धुरी (पंजाब) :

पंजाब के नवनिर्वाचित आम आदमी पार्टी के नेता व मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी भगवंत मान ने गुरुवार को घोषणा की कि उनका शपथ ग्रहण समारोह स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के पैतृक गांव नवांशहर जिले के खटकरकलां में होगा. उन्होंने यह भी घोषणा की कि सरकारी कार्यालयों में मुख्यमंत्री की तस्वीर नहीं होगी, जैसा कि रिवाज है. उन्होंने धूरी में अपनी जीत के बाद भाषण में कहा, “शपथ ग्रहण समारोह राजभवन में नहीं, बल्कि खटकरकलां में होगा. तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी.”

यह भी पढ़ें

भगवंत मान ने घोषणा की कि “कोई भी सरकारी कार्यालय मुख्यमंत्री की तस्वीर नहीं लगाएगा, इसके बजाय भगत सिंह और बीआर अंबेडकर की तस्वीरें होंगी.” 

हारे हुए दिग्गजों का नाम लेकर आम आदमी पार्टी की जीत के पैमाने को रेखांकित करते हुए ‘आप’ नेता ने कहा, “बड़े (प्रकाश सिंह) बादल साहिब हार गए, सुखबीर (बादल) जलालाबाद से हार गए, कैप्टन पटियाला, सिद्धू और मजीठिया भी हार रहे हैं, (चरणजीत सिंह) चन्नी दोनों सीटों पर हार गए हैं.”

मान ने कहा कि पद ग्रहण करने के बाद उनका पहला काम होगा स्कूल, स्वास्थ्य, उद्योग, कृषि को लाभदायक बनाना, महिलाओं की सुरक्षा और खेल के बुनियादी ढांचे में सुधार. उन्होंने वादा किया, ”आप एक महीने के भीतर पंजाब में बदलाव देखना शुरू कर देंगे.”

लोगों से मिलकर काम करने की अपील करते हुए मान ने कहा कि जिन लोगों ने आम आदमी पार्टी को वोट नहीं दिया, उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि सरकार समाज के सभी वर्गों के लिए काम करेगी.

आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को वोटों की गिनती के पहले छह घंटों के बाद ही पंजाब की 117 विधानसभा सीटों में से 91 पर बढ़त बनाते हुए एकतरफा जीत की ओर कदम बढ़ा दिए. पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने राज्य के लोगों को “क्रांति” के लिए बधाई दी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments