Sunday, July 3, 2022
Google search engine
HomeHindiचार राज्यों में जीत के बाद आज पीएम मोदी दो दिवसीय दौर...

चार राज्यों में जीत के बाद आज पीएम मोदी दो दिवसीय दौर पर पहुंचेंगे गुजरात

पीएम मोदी दो दिन के गुजरात दौरे पर

नई दिल्ली:

पीएम मोदी (Narendra Modi) आज दो दिवसीय दौरे पर गुजरात पहुंचेंगे. पीएम मोदी ने इसे लेकर ट्वीट भी किया  है कि मैं गुजरात के लिए निकल रहा हूं. जहां आज और  कल विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल रहूंगा. शाम 4 बजे पंचायत महासम्मेलन को संबोधित करेंगे, जिसमें पंचायती राज संस्थाओं के कई प्रतिनिधि शामिल होंगे. इससे पूर्व पीएम नरेंद्र  मोदी ने पांच राज्‍यों के चुनावों में बीजेपी के शानदार प्रदर्शन पर लोगों का आभार माना था. पार्टी मुख्‍यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए  उन्‍होंने कहा कि आज उत्साह का दिन है, उत्सव का दिन है. ये उत्सव भारत के लोकतंत्र के लिए है.

पीएम मोदी ने कहा था कि मैं इन चुनावों में हिस्सा लेने वाले सभी मतदाताओं को बहुत-बहुत बधाई देता हूं. उनके निर्णय के लिए मतदाताओं का आभार व्यक्त करता हूं. विशेष रूप से हमारी महिलाओं और युवाओं का जिन्होंने बीजेपी को समर्थन दिया, वह बड़ा संतोष है. फर्स्‍ट टाइम वोटर ने बढ़ चढ़कर वोटिंग में हिस्‍सा लिया और बीजेपी की जीत पक्‍की की. चुनाव के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मुझसे वादा किया था कि इस बार होली 10 मार्च से शुरू हो जाएगी और कार्यकर्ताओं ने यह करके दिखाया है. मैं कार्यकर्ताओं की प्रशंसा करूंगा जिन्‍होंने दिन-रात देखे बिना इन चुनावों में कड़ी मेहनत की और जनता-जर्नादन का विश्‍वास जीतने में सफल रहे. इन कार्यकर्ताओं का जिन्‍होंने नेतृत्‍व किया, उन पार्टी प्रमुख जेडी नड्डा को बधाई देता हूं, कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम ने आज एनडीए के लिए जीत का चौका लगाया है. उन्‍होंने कहा कि इन चुनावों ने 2024 के नतीजे तय कर दिए हैं.

यूपी समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे गुरुवार 10 मार्च को घोषित किए गए. इनमें उत्तर प्रदेश, गोवा, उत्तराखंड और मणिपुर में जीत के साथ बीजेपी ने जीत का चौका लगाया है. जबकि आम आदमी पार्टी ने पंजाब में बड़ी जीत के साथ सत्ता हासिल की है. कांग्रेस को चुनाव में तगड़ा झटका लगा है. मायावती की अगुवाई वाली बीएसपी भी यूपी में हाशिये पर चली गई है.

यूपी विधानसभा चुनाव  में पीएम मोदी-सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की जोड़ी ने कई रिकॉर्ड तोड़ते हुए लगातार दूसरी बार पार्टी को सत्ता दिला दी. यूपी में 37 साल बाद ऐसा हुआ है, जब किसी पार्टी ने पांच साल सत्ता में रहने के बाद दूसरी बार कामयाबी पाई है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments