Sunday, July 3, 2022
Google search engine
HomeHindi''यूपी के प्यार और आशीर्वाद ने मुझे यूपी वाला बना दिया'', पीएम...

”यूपी के प्यार और आशीर्वाद ने मुझे यूपी वाला बना दिया”, पीएम मोदी के भाषण की प्रमुख बातें

पीएम नरेंद्र मोदी ने बीजेपी मुख्यालय में पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश सहित चार राज्यों के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को शानदार जीत मिलने के बाद आज शाम को दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्होंने अपने भाषण में मतदाताओं को बधाई दी और आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि यूपी के प्यार और आशीर्वाद ने मुझे यूपी वाला बना दिया.

यह हैं पीएम मोदी के भाषण की प्रमुख बातें :

  • पीएम मोदी ने मतदाताओं को धन्यवाद देते हुए और बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी की इतनी बड़ी जीत भारत के उज्ज्वल भविष्य की गारंटी है. उन्होंने कहा, हमने पहले ही कहा था कि होली 10 मार्च (मतगणना दिवस) से शुरू होगी. हम लोगों का विश्वास जीतने में सफल रहे. लोकतंत्र के इस पर्व में भाग लेने और भाजपा की यह जीत सुनिश्चित करने के लिए मैं सभी मतदाताओं का धन्यवाद करता हूं.
  • पीएम ने कहा, सीमा से सटा पहाड़ी राज्य, समुद्र तटीय राज्य, मां गंगा की विशेष कृपा वाला राज्य और पूर्वोत्तर सीमा पर स्थित राज्य, भाजपा को चारों दिशाओं से आशीर्वाद मिला है. इन राज्यों की चुनौतियां अलग हैं, सबके विकास का रास्ता अलग है, लेकिन जो बात सबको एक सूत्र में बांध रही है, वह है भाजपा में आस्था, भाजपा की नीति, भाजपा की मंशा और भाजपा के फैसलों में अपार आस्था.
  • तीन राज्यों यूपी, गोवा और मणिपुर में सरकार होने के बावजूद बीजेपी का वोट शेयर बढ़ा है. गोवा के लिए सारे एग्जिट पोल गलत निकले और वहां की जनता ने तीसरी बार सेवा करने का मौका दिया है.
  • यूपी ने इस देश को बहुत सारे प्रधानमंत्री दिए हैं, लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है कि राज्य ने किसी मुख्यमंत्री को फिर से चुना है. यूपी में 37 साल बाद लगातार दूसरी बार कोई सरकार आई है.
  • उत्तराखंड में भाजपा ने नया इतिहास रच दिया है. राज्य में पहली बार लगातार दूसरी बार कोई पार्टी आई है.
  • पीएम ने कहा कि, मैं आज पंजाब के भाजपा कार्यकर्ताओं की भी विशेष प्रशंसा करूंगा. उन्होंने विपरीत परिस्थितियों में जिस तरह से पार्टी का झंडा फहराया है, वह आने वाले समय में पंजाब में भाजपा की ताकत और देश की ताकत को अहम स्थान दिलाएगा.
  • पीएम मोदी ने कहा, लोग उम्मीद करते हैं कि हमारी सरकार भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई करे लेकिन कुछ लोग स्वतंत्र रूप से काम करने वाली संस्थाओं पर हमला करके उनकी रक्षा करने के लिए उतावले रहते हैं.
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, वह दिन भी आएगा जब देश में वंशवाद की राजनीति का सूर्यास्त होगा. इस चुनाव में जनता ने भी इसका संकेत दिया है.
  • प्रधानमंत्री ने कहा कि, जब हजारों भारतीय यूक्रेन में फंसे थे तब कुछ लोगों ने उनके भीतर असुरक्षा की भावना पैदा करने की कोशिश की और उनके परिवारों को चिंता में डाल दिया.
  • मोदी ने कहा कि कुछ लोगों ने उत्तर प्रदेश को जाति के चश्मे से देखकर इसका अपमान किया, राज्य के लोगों ने 2014 से लगातार विकास की राजनीति के लिए वोट दिया है.
  • प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, मैं गरीबों को उनके अधिकार मिलने तक चैन से नहीं बैठूंगा. हम हर गरीब और उन लोगों तक पहुंचेंगे जो लाभ के हकदार हैं. पिछले कुछ वर्षों में शासन संचालन को बेहतर और पारदर्शी बनाया गया है. गरीबों को उनके अधिकार दिए जा रहे हैं.
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव परिणाम भाजपा के गरीब समर्थक और सक्रिय शासन पर लोगों की मजबूत स्वीकृति को रेखांकित करते हैं.
  • प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, उत्तर प्रदेश ने कई प्रधानमंत्री दिए हैं, लेकिन पहली बार उसने एक मुख्यमंत्री को एक पूर्ण कार्यकाल पूरा करने के बाद फिर से चुना है. यह उत्साह और उत्सव का दिन है, यह भारत के लोकतंत्र का उत्साह है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments