Sunday, July 3, 2022
Google search engine
HomeHindiयूपी चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस ने इलेक्ट्रानिक मीडिया कोऑर्डिनेटर...

यूपी चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस ने इलेक्ट्रानिक मीडिया कोऑर्डिनेटर जीशान हैदर को निकाला

UP Congress का अब तक का विधानसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन

लखनऊ:

UP  Assembly Elections Results 2022 : यूपी विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस (UP Congress) पार्टी में गाज गिरना शुरू हो गई है. कांग्रेस ने शुक्रवार को पार्टी के इलेक्ट्रानिक मीडिया और उर्दू प्रेस कोआर्डिनेटर जीशान  हैदर (electronic media coordinator Zeeshan Haider) को निष्कासित कर दिया. पार्टी नेतृत्व पर कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर उन्हें निकाला गया है. यूपी कांग्रेस की अनुशासनात्मक समिति के सदस्य श्याम किशोर शुक्ला ने कहा, जीशान हैदर को पार्टी की सभी जिम्मेदारियों और पदों से छह साल के मुक्त कर दिया गया है. हैदर ने पार्टी की हार के बाद एक बयान में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के करीबियों को कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार ठहराया था. कांग्रेस की यूपी की 403 सीटों से 380 सीटों पर जमानत जब्त हो गई. दो कांग्रेस नेताओं ने इस्तीफा दे दिया. पार्टी को पिछली बार 6.25 वोट और सात सीटें मिली थीं, यह आंकड़ा इस बार 2.33 फीसदी वोट और दो सीटों पर आ गया है.

कांग्रेस ने एक बयान में कहा, यह अनुशासनात्मक समिति के संज्ञान में आया है कि आपने पार्टी नेतृत्व के खिलाफ सोशल मीडिया और समाचार पत्रों में बयान दिया है, जो पार्टी की छवि को खराब करने वाला है. आपका यह बयान पार्टी की अनुशासनहीनता है. वहीं हैदर ने दावा किया कि उन्होंने प्रियंका गांधी के खिलाफ कुछ नहीं कहा था, बल्कि ये कहा था कि जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी से ताल्लुक रखने वाले कुछ मुट्ठी भर लोग उन्हें भ्रमित कर रहे हैं और टिक बेच रहे थे. उन्होंने कहा कि अगर सच्चाई सामने रखना गुनाह है तो वो ये करते रहेंगे.

हैदर ने पीटीआई से कहा, ये लोग जमीनी स्तर पर कुछ नहीं करते हैं और हाल ही में जो भी नेता पार्टी छोड़कर गए हैं- उन्होंने प्रियंका गांधी के निजी सहयोगियों और अन्य करीबियों को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है. हैदर ने कहा, पिछले कुछ समय में 30 पूर्व सांसद, विधायक और अन्य नेता पार्टी छोड़कर जा चुके हैं और सब ने पार्टी से बाहर जाने को लेकर एक जैसी वजहें बताई हैं. प्रियंका गांधी स्वयं जानती हैं कि ऐसे लोगों के कारण ही पार्टी की ये दुर्गति हुई है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments