Saturday, June 25, 2022
Google search engine
HomeHindiसाउथ कोरिया में नए राष्ट्रपति के आने के साथ ICX क्रिप्टोकरेंसी में...

साउथ कोरिया में नए राष्ट्रपति के आने के साथ ICX क्रिप्टोकरेंसी में आया 60% उछाल

दक्षिण कोरिया के नए राष्ट्रपति, यूं सुक-योल ने पिछले साल दिसंबर में ICON ब्लॉकचेन पर अपने हस्ताक्षर किए थे

खास बातें

  • सितंबर 2017 में एक इनिशियल कॉइन ऑफरिंग के रूप में लॉन्च किया गया था ICX
  • इसकी वर्तमान सर्कुलेटिंग सप्लाई 734 मिलियन ICX कॉइन से अधिक बढ़ गई है
  • वर्तमान में ICX की मार्केट कैप $668 मिलियन (लगभग 5,100 करोड़ रुपये) है

दक्षिण कोरियाई ब्लॉकचेन ICON की Icon (ICX) क्रिप्टोकरेंसी पिछले बारह घंटों में 60 प्रतिशत से अधिक बढ़ गई है. ऐसा उस समय हुआ है, जब रूस-यूक्रेन युद्ध के चलते पूरी क्रिप्टो मार्केट में रोज़ाना बड़ा उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है. वर्तमान में, प्रत्येक ICX टोकन अंतरराष्ट्रीय एक्सचेंज CoinMarketCap पर $0.9027 (लगभग 70 रुपये) पर ट्रेड हो रहा है. ICX टोकन के लिए रातोंरात यह जबरदस्त बढ़ोतरी क्रिप्टो के तगड़े सपोर्टर और देश के अगले राष्ट्रपति के रूप में प्रो यूं सुक-योल (Yoon Suk-yeol) के चुनाव के बाद आई है.

सितंबर 2017 में एक इनिशियल कॉइन ऑफरिंग (ICO) के रूप में लॉन्च किया गया ICX टोकन बेहद जल्दी 43 मिलियन डॉलर (लगभग 330 करोड़) बढ़ गया. CoinMarketCap के अनुसार, इसकी वर्तमान सर्कुलेटिंग सप्लाई 734 मिलियन ICX कॉइन से अधिक बढ़ गई है और मार्केट कैप 668 मिलियन डॉलर (लगभग 5,100 करोड़ रुपये) हो गई है.

दक्षिण कोरिया के नए राष्ट्रपति, यूं सुक-योल ने पिछले साल दिसंबर में ICON ब्लॉकचेन पर अपने हस्ताक्षर किए. ऐसा लगता है कि राष्ट्रपति के रूप में उनके चुनाव ने ही ICX की कीमत को बढ़ाने का काम किया है.

यह भी पढ़ें

क्रिप्टोकरेंसी स्पेस के तत्वों ने दक्षिण कोरिया की चुनावी बहस में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जहां दोनों उम्मीदवारों ने मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए अभियान से संबंधित नॉन-फंजिबल टोकन [NFT] जारी किए थे.

दक्षिण कोरियाई अखबार Hankyung के अनुसार, क्रिप्टोकरेंसी सेक्टर 2018 के बाद से दक्षिण कोरिया में अपने दूसरे राष्ट्रव्यापी उछाल पर है, जिसमें दो मिलियन से अधिक नागरिक इस क्षेत्र में अपना हाथ आज़मा रहे हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments