Tuesday, June 28, 2022
Google search engine
HomeHindiBored Ape Yacht Club ने यूक्रेन सरकार को डोनेट किए 10 लाख...

Bored Ape Yacht Club ने यूक्रेन सरकार को डोनेट किए 10 लाख डॉलर के Ether

यूक्रेन को मदद देने में BAYC कम्युनिटी ने तेजी दिखाई है

खास बातें

  • यूक्रेन को 388.999 ETH भेजे गए हैं
  • BAYC अब अभी तक का दूसरा सबसे बड़ा NFT कलेक्शन बन गया है
  • रूस के हमले के बाद से यूक्रेन को लगातार क्रिप्टो में डोनेशन मिल रही है

सबसे लोकप्रिय नॉन-फंजिबल टोकन (NFT) कलेक्शंस में शामिल Bored Ape Yacht Club (BAYC) ने यूक्रेन के ऑफिशियल Ethereum वॉलेट में 10 लाख डॉलर (लगभग 7.5 करोड़ रुपये) का डोनेशन दिया है. यूक्रेन पर पिछले महीने के अंत में रूस के हमले के बाद से दुनिया भर से यूक्रेन को मदद मिल रही है. कई देशों के साथ ही अज्ञात क्रिप्टो ट्रेडर्स ने भी यूक्रेन को मदद दी है.

BAYC के ट्विटर एकाउंट से एक Etherscan ट्रांजैक्शन लिंक के साथ डोनेशन की जानकारी दी गई है. इससे पता चलता है कि यूक्रेन को 388.999 ETH भेजे गए हैं. ब्लॉकचेन सिक्योरिटी फर्म SlowMist के अनुसार, रूस की ओर से हमले के बाद से यूक्रेन को लगभग 7 करोड़ डॉलर (लगभग 540 करोड़ रुपये) की क्रिप्टो में डोनेशन मिली है. यूक्रेन सरकार ने एक ट्वीट में Bitcoin, Ethereum, Tether, and Polkadot में डोनेशन मांगी थी. इसके बाद डोनेशन के लिए क्रिप्टोकरंसीज का दायरा बढ़ाकर इसमें Dogecoin, TRON, Solana और NFT को भी शामिल किया गया है.

यूक्रेन को मदद देने में BAYC कम्युनिटी ने तेजी दिखाई है. OpenSea के आंकड़ों से पता चलता है कि BAYC अब अभी तक का दूसरा सबसे बड़ा NFT कलेक्शन बन गया है. इसे सेकेंडरी सेल्स में 4,17,000  ETH मिले हैं, जो लगभग एक अरब डॉलर (लगभग 7,685 करोड़ रुपये) के हैं.

बिटकॉइन में दी जाने वाली डोनेशन को यूक्रेन का गैर सरकारी संगठन‘कम बैक अलाइव’ स्‍वीकार करता है. यह मदद यूक्रेनी सेना को जाती है. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, पिछले वर्ष इस प्रो-मिलिट्री ग्रुप को 5.70 लाख डॉलर की बिटकॉइन डोनेशन मिली थी. युद्ध शुरू होने के बाद एक दिन में इस ग्रुप को बिटकॉइन डोनेशन के तौर पर 4 लाख डॉलर से ज्‍यादा की मदद मिली थी. यूक्रेन पर हमला करने के कारण रूस की करंसी रूबल की वैल्यू नीचे गिरने लगी है और रशियन नागरिक अब अपनी रकम को बिटकॉइन से बदल रहे हैं जिससे रूस पर लगे आर्थिक प्रतिबंधों का उन पर कम असर हों. वहीं, यूक्रेन की सरकार ने भी नागरिकों के लिए इलेक्ट्रोनिक फंड ट्रांजैक्शन सीमित कर दिए हैं और यूक्रेन के लोग भी अब करंसी को बिटकॉइन और अन्य क्रिप्टो टोकन में बदल रहे हैं. इससे पिछले कुछ दिनों में क्रिप्टो मार्केट में ट्रांजैक्शंस बढ़ गई हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments