Saturday, June 25, 2022
Google search engine
HomeHindiShiba Inu की ट्रेडिंग बढ़ाने के लिए फ्री SHIB टोकन देगा Binance

Shiba Inu की ट्रेडिंग बढ़ाने के लिए फ्री SHIB टोकन देगा Binance

SHIB को एक अज्ञात क्रिएटर Ryoshi ने लगभग दो वर्ष पहले बनाया था

खास बातें

  • SHIB टोकन रखने वाले वॉलेट्स की संख्या लगभग 11,97,988 है
  • नए यूजर्स को 80,000 डॉलर के SHIB टोकन मिलेंगे
  • फ्री टोकन्स के लिए रजिस्ट्रेशन 21 मार्च को समाप्त होगा

क्रिप्टो एक्सचेंज Binance अपने प्लेटफॉर्म पर मीम बेस्ड क्रिप्टोकरेंसी Shiba Inu की ट्रेडिंग बढ़ाने की कोशिश कर रहा है. इसके लिए एक्सचेंज के प्लेटफॉर्म पर रजिस्ट्रेशन कराने वाले नए यूजर्स को 80,000 डॉलर (लगभग 61 लाख रुपये) के  SHIB टोकन पहले आओ पहले पाओ के आधार पर दिए जाएंगे. कुल 1,000 Tether टोकन्स की ट्रेडिंग कर चुके एक्सचेंज के मौजूदा यूजर्स को भी 20,000 डॉलर (लगभग 15 लाख रुपये) के SHIB टोकन दिए जाएंगे.

Binance ने अपनी वेबसाइट पर यह जानकारी दी है. एक्सचेंज के यूजर्स को इन टोकन्स को प्राप्त करने के लिए अपनी नो युअर कस्टमर (KYC) डिटेल्स को पूरा करना होगा. फ्री SHIB टोकन्स को विड्रॉ करने के लिए यूजर्स को सेल्स और परचेज सहित 50 Tether (USDT) की माइनिंग ट्रेडिंग वॉल्यूम तक पहुंचने की जरूरत होगी. SHIB को एक अज्ञात क्रिएटर Ryoshi ने लगभग दो वर्ष पहले बनाया था. इसे Dogecoin को बर्बाद करने वाले टोकन के तौर पर पेश किया गया था. SHIB की ट्रेडिंग बढ़ाने की कोशिश का बड़ा कारण हाल के दिनों में इसके प्राइस में गिरावट है.

फ्री SHIB टोकन केवल उन्हीं यूजर्स को दिए जाएंगे जो Binance के स्क्रीनिंग प्रोसेस को पार करेंगे. इस बारे में एक्सचेंज ने कहा है, “Binance के पास ऐसे ट्रेड्स को अयोग्य ठहराने का अधिकार है जो अवैध बल्क एकाउंट्स से किए गए हैं.” फ्री टोकन्स के लिए रजिस्ट्रेशन 21 मार्च को समाप्त होगा.

CoinMarketCap के अनुसार, SHIB टोकन का मौजूदा प्राइस 0.00002428 डॉलर (लगभग 0.0019 रुपये) है. इसका मार्केट कैप 13,333,084,438 डॉलर (लगभग 1,02,134 करोड़ रुपये) है. SHIB टोकन रखने वाले वॉलेट्स की संख्या लगभग 11,97,988 है. हाल ही में Shiba Inu ने Metaverse में उतरने की घोषणा की थी. इसमें Shiberse के लिए 99,000 प्लॉट जारी करने की योजना है. Shiberse पर प्लॉट की कीमत उसकी लोकेशन के अनुसार तय की जाएगी, जिसमें पार्क के आसपास के प्लॉट महंगे होंगे. पहले बैच के पूरी तरह से बिक जाने के बाद बाकी प्लॉट को धीरे-धीरे बेचा जाएगा. इन सभी बचे प्लॉट को खरीदने का मौका सभी को दिया जाएगा. सभी प्लॉट बिडिंग सिस्टम के जरिए बेचे जाएंगे और डिवेलपर्स का कहना है कि प्रोजेक्ट की रिलीज की तिथि के साथ ही बिडिंग सिस्टम की जानकारी दी जाएगी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments