Sunday, June 26, 2022
Google search engine
HomeHindiShukra Gochar: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र ग्रह करने वाला है राशि...

Shukra Gochar: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र ग्रह करने वाला है राशि परिवर्तन, इन Rashi के लोगों पर पड़ सकता है प्रभाव

Shukra Dev: इन राशियों को प्रभावित करेगा शुक्र गोचर.

Shukra Gochar 2022: शुक्र ग्रह को शुक्र देवता भी कहा जाता है. जब कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है तो उसका प्रभाव अच्छे या बुरे रूप में उस राशि पर पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 31 मार्च के दिन शुक्र देवता राशि परिवर्तन करने वाले हैं. माना जा रहा है कि शुक्र देव (Shukra Dev) 30 मार्च तक मकर राशि में रहने वाले हैं और अगले दिन यानी 31 मार्च सुबह 8 बजकर 54 मिनट पर दूसरी राशि में गोचर कर लेंगे. जिस राशि में शुक्र देव गोचर (Shukra Gochar) करने वाले हैं वह कुंभ राशि है जिसे शनि देव की राशि भी कहा जाता है.

यह भी पढ़ें

शुक्र गोचर का राशियों पर असर | Effects of Shukra Gochar on Zodiac Signs

शुक्र देव के कुंभ राशि (Aquarius) में गोचर करने से और भी कुछ राशियों (Zodiac Signs) पर इसका प्रभाव देखने को मिलेगा. 31 मार्च के दिन कुंभ राशि में परिवर्तन कर शुक्र देव 27 अप्रैल, 2022 के दिन शाम के 6 बजकर 30 मिनट तक इसी राशि में रहेंगे और उसके बाद मीन राशि में गोचर कर जाएंगे.

माना जा रहा है कि शुक्र ग्रह (Venus) के राशि परिवर्तन का सबसे ज्यादा प्रभाव मिथुन, मेष और मकर राशि के लोगों पर पड़ेगा. इन तीनों ही राशि के लोगों के लिए शुक्र गोचर शुभ कहा जा रहा है. ज्योतिषी के अनुसार, इन्हें आर्थिक रूप से लाभ होगा और व्यापार आदि में सफलता के आसार दिखेंगे.

शुक्र देव को वैवाहिक जीवन, धन, संपत्ति, सुख-समृद्धि और रोमांस के लिए अच्छा माना जाता है. ज्योतिषी के अनुसार उपरोक्त तीनों राशियों के लिए शुक्र गोचर (Shukra Gochar) शुभ साबित होगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments