Thursday, June 30, 2022
Google search engine
HomeHindiUP Election Result 2022: चुनावी नतीजों पर शिवराज चौहान का बयान, "देश...

UP Election Result 2022: चुनावी नतीजों पर शिवराज चौहान का बयान, “देश में तुष्टीकरण की राजनीति का कोई स्थान नहीं” 

मध्य प्रदेश विधानसभा परिसर में गुरुवार को शिवराज चौहान ने पत्रकारों से बात की.

भोपाल:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने चार राज्यों में बीजेपी के बढ़िया प्रदर्शन पर कहा कि इसने स्पष्ट संदेश दिया है कि देश में तुष्टीकरण की राजनीति के लिए कोई स्थान नहीं है. मध्य प्रदेश विधानसभा परिसर में गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में चौहान ने कहा, ‘‘ यह (बीजेपी का प्रदर्शन) हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में जनता के विश्वास को प्रतिबिंबित करता है. यह उत्तर प्रदेश में ‘डबल इंजन’ वाली सरकार के लिए वरदान है.”

यह भी पढ़ें

उन्होंने कहा, ‘‘ इन चुनाव परिणामों से एक बात साफ हो गई है कि तुष्टीकरण की राजनीति अब इस देश में नहीं चलेगी. देश को बांटने वाले नकारे जायेंगे, आतंक और गुंडागर्दी फैलाने वालों का राजनीति में अब कोई हिस्सा नहीं रहेगा. यह चुनाव इन तमाम बातों से ऊपर उठ गया.” उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के प्रति विश्वास के रुप में जनता ने भारतीय जनता पार्टी को आशीर्वाद दिया.

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश, मणिपुर, उत्तराखंड और गोवा में योजनाओं को ठीक ढंग से जमीन तक पहुंचाने का काम किया गया और उसका समर्थन बीजेपी को मिला है.

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के गुरुवार को जारी मतगणना में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) राजनीतिक दृष्टि से अहम उत्तर प्रदेश में लगातार दूसरी बार जीत की ओर बढ़ती दिख रही है, जबकि पार्टी तीन अन्य राज्यों के रुझानों में बढ़त बनाए हुए है. वहीं, आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब में जबरदस्त जीत की ओर बढ़ती दिख रही है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments