Friday, July 1, 2022
Google search engine
HomeHindiUP Election Result 2022: BJP में जीत का जश्‍न, प्रदेश मुख्यालय में...

UP Election Result 2022: BJP में जीत का जश्‍न, प्रदेश मुख्यालय में एक सप्ताह पहले मनाई होली

बीजेपी  कार्यालय में आकर्षण का केंद्र लखनऊ मध्य विधानसभा क्षेत्र के पार्टी कार्यकर्ता सुमंत कश्यप थे, जिन्होंने अपने सिर पर बुलडोजर रूपी खिलौना लगा रखा था और रिमोट का उपयोग करके वाहन के विभिन्न हिस्सों को संचालित कर रहे थे. कश्यप ने मुस्कुराते हुए कहा, ‘बुलडोजर सड़क से गायब था, क्योंकि यह रखरखाव के लिए गया था. अब, यह जल्द ही वापस आ जाएगा.’ उनके साथी पार्टी कार्यकर्ताओं ने ‘मोदी-योगी जिंदाबाद’ का नारा लगाया. पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं ने मौजूदा चुनावों में पार्टी उम्मीदवारों की जीत का जश्न मनाने के लिए पटाखे भी फोड़े, जबकि कुछ को शंख बजाते देखा गया और कुछ ने अपनी खुशी व्यक्त करने के लिए ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाया.

PM नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विश्वास जताने के लिए UP की जनता का आभार : जीत के बाद बोले CM योगी आदित्यनाथ

इस बीच, विक्रमादित्य मार्ग पर समाजवादी पार्टी के कार्यालय के बाहर, उत्साह कम था, क्योंकि सपा कार्यकर्ता अपनी पार्टी के पक्ष में अंतिम समय में चमत्कार की उम्मीद कर रहे थे. यहां सपा कार्यालय के बाहर पार्टी के अन्य कार्यकर्ताओं के साथ खड़े लखनऊ इकाई के एक पार्टी कार्यकर्ता राजू यादव ने कहा, ‘मतगणना अभी जारी है और हम अच्छे की उम्मीद कर रहे हैं. ‘ माल एवेन्यू स्थित उप्र कांग्रेस कार्यालय में, पार्टी कार्यकर्ताओं को पार्टी उम्मीदवारों के प्रदर्शन को जानने के लिए विभिन्न समाचार चैनलों के चैनल पलटते देखा गया. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के कांग्रेस कार्यालय से गायब होने के बावजूद, 53 वर्षीय पार्टी कार्यकर्ता अनोखेलाल तिवारी निराश महसूस कर रहे थे, क्योंकि उनके अनुसार पार्टी का प्रदर्शन खराब था.

उन्होंने कहा, ‘प्रियंका दीदी ने पार्टी के लिए व्यापक प्रचार किया, लेकिन पार्टी इतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी.हालांकि, आगामी 2024 के लोकसभा चुनावों में, पार्टी बेहतर प्रदर्शन करेगी, और हम बेहतर परिणाम लायेंगे .’ माल एवेन्यू स्थित बहुजन समाज पार्टी कार्यालय के बाहर सन्नाटा छाया हुआ था .पार्टी कार्यालय के अंदर बैठे कार्यकर्ताओं ने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया .अपना दल (सोनेलाल) और निषाद पार्टी — बीजेपी  के दोनों सहयोगी दलों का मूड उत्साहित था, क्योंकि दोनों पार्टियों के नेता उन रुझानों से गुजर रहे थे जो लगातार सामने आ रहे थे.अपना दल (सोनेलाल) के वरिष्ठ नेता आशीष पटेल पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ लखनऊ के मॉल एवेन्यू में पार्टी कार्यालय में थे, जो राज्य के विभिन्न हिस्सों से आने वाले रुझानों पर नजर रख रहे थे.

इसे भी पढें: UP Election Results 2022: उत्तर प्रदेश  में कांग्रेस को करारी शिकस्त, प्रियंका का जादू भी बेअसर

आशीष पटेल राज्य के विभिन्न हिस्सों के पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के संपर्क में भी थे और उनसे पार्टी उम्मीदवारों के प्रदर्शन के बारे में फीडबैक ले रहे थे. निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद, जो अपने पार्टी कार्यालय में थे, विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के पार्टी कार्यकर्ताओं से बातचीत कर रहे थे और विधानसभा चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन के बारे में उनकी प्रतिक्रिया ले रहे थे.पत्रकारों से बात करते हुए संजय निषाद ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से पार्टी को सकारात्मक परिणाम मिले हैं. राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) कार्यालय के पार्टी कार्यकर्ता भी चुनाव परिणामों से निराश हैं.

“सरकार बनने पर 69 हजार शिक्षकों की भर्ती पर काम करेंगे” : NDTV से बोलीं अनुप्रिया पटेल

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments