Thursday, June 30, 2022
Google search engine
HomeHindiUP Election Results 2022 LIVE: कुंडा में फिर चलेगा राजा भैया का...

UP Election Results 2022 LIVE: कुंडा में फिर चलेगा राजा भैया का जादू? सपा उम्मीदवार से फिर हुए आगे

UP Elections 2022: कौन संभालेगा उत्तर प्रदेश का सिंहासन?

उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनावों की मतगणना के ताजा रुझानों में बीजेपी गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है. पूरे राज्य में NDA 260 सीटों पर आगे चल रहा है, जबकि सपा गठबंधन दो नंबर पर रहते हुए 138 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. बसपा 2 सीटों पर और कांग्रेस 1 सीट पर आगे दिख रही है. अन्य भी 2 सीटों पर आगे चल रहे हैं. उधर, PM नरेंद्र मोदी के संसदीय इलाके वाराणसी में BJP का हाल गड़बड़ है. योगी सरकार के मंत्री पर हार का खतरा मंडरा रहा है. वाराणसी दक्षिण सीट से योगी सरकार के मंत्री नीलकंठ तिवारी पर हार का खतरा मंडरा गया है. सपा के उम्मीदवार किशन दीक्षित उनसे एक हजार वोट से आगे चल रहे हैं.

कुंडा विधान सभा सीट से लगातार 6 बार निर्दलीय जीतने वाले राजा भैया फिर कुंडा सीट से आगे चल रहे हैं. सपा ने उनके खिलाफ गुलशन यादव को खड़ा किया था.. शुरुआती चरण में यादव ने रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया पर लीड ले ली थी. उधर, जौनपुर जिले के मल्हनी विधानसभा सीट से पूर्व बाहुबली सांसद धनंजय सिंह लगभग 9000 वोट से पीछे चल रहे हैं. उनके खिलाफ सपा उम्मीदवार ने बढ़त बना रखी है.

उत्तर प्रदेश में 40 से ज्यादा ऐसी सीटें हैं, जहां इस वक्त बीजेपी और सपा प्रत्याशियों में 1000 से भी कम वोट मार्जिन का खेल चल रहा है. कहीं बीजेपी के उम्मीदवार 2 वोट से सपा उम्मीदवार से आगे चल रहे हैं तो कहीं सपा के उम्मीदवार 17 वोटों से बीजेपी उम्मीदवार से आगे चल रहे हैं. 25 सीटों पर बीजेपी 1000 से भी कम वोटों से सपा से आगे चल रही है.

ताजा रुझानों में योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप उर्फ मोती सिंह पांचवें राउंड की गिनती के बाद प्रतापगढ़ की पट्टी सीट पर सपा के राम सिंह पटेल से पीछे चल रहे हैं. उधर, स्वार सीट से सपा के अब्दुल्ला आजम आगे चल रहे हैं, जबकि बीजेपी से सपा में गए पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य और दारा सिंह चौहान पीछे चल रहे हैं. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू भी टमकुर सीट से पीछे चल रहे हैं.

चुनाव आयोग ने काउंटिंग के मद्देनजर सभी मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. राजधानी लखनऊ में सभी मतगणना केंद्रों पर तीन स्तरीय सुरक्षा कवच की तैनाती की गई है. तीन लेयर में CAPF, PAC और सिविल पुलिस के जवानों की तैनाती की गई है.

निर्वाचन आयोग ने मतगणना की निगरानी के लिए दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को मेरठ में और पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को विशेष अधिकारी के रूप में नियुक्त किया है. उत्तर प्रदेश में 750 से अधिक मतगणना केंद्र बनाए गए हैं.

उत्तर प्रदेश के सभी जिलों और आयुक्तालयों को केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) की कुल 250 कंपनियां दी गई हैं. सीएपीएफ की एक कंपनी में आम तौर पर करीब 70-80 कर्मी होते हैं. यूपी के सभी मतगणना केंद्रों पर वीडियो एवं स्थिर कैमरे लगाए गए हैं.

Here are the Live Updates on Uttar Pradesh election results:

Uttar Pradesh Election UP Results: उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सिराथू में पिछड़े

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सिराथू सीट पर सपा उम्मीदवार से पिछड़ गए हैं. सपा उम्मीदवार पल्लवी पटेल ने उन पर 2144 वोट यानी कुल 10% ज्यादा वोट से बढ़त बना ली है.

Uttar Pradesh Election UP Results: लखनऊ की सरोजिनी नगर सीट से राजेश्वर सिंह आगे, जहूराबाद से ओमप्रकाश राजभर आगे

Uttar Pradesh Election UP Results: इन सीटों पर 100 वोट से भी कम मार्जिन का अंतर

गौरीगंज सीट पर 36 वोट से सपा आगे

डुमरियागंज सीट पर 68 वोट से सपा आगे

छर्रा सीट पर 76 वोट से बीजेपी आगे

मीरापुर सीट पर 90 वोट से RLD आगे

Uttar Pradesh Election Results: लगातार 6 बार निर्दलीय जीतने वाले राजा भैया इस बार भी कुंडा सीट से चल रहे हैं आगे

Uttar Pradesh Election Results: जौनपुर जिले के मल्हनी विधानसभा सीट से पूर्व बाहुबली सांसद धनंजय सिंह लगभग 9000 वोट से पीछे, सपा ने बनाई बढ़त

Uttar Pradesh Election Results: 25 सीटों पर 1000 से भी कम वोटों से सपा से आगे चल रही बीजेपी

Assembly Election Result 2022 Live Updates: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में खिल रहा ‘कमल’, पंजाब में चली AAP की ‘झाड़ू’

उत्तराखंड में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की लड़ाई है. मौजूदा मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता पुष्कर सिंह धामी के सामने  सिंहासन बचाये रखने की चुनौती है. वहीं, कांग्रेस बीजेपी को हटाकर सत्ता पाने की चाहत में है.गोवा और मणिपुर में सत्ताधारी दल बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुख्य मुकाबला माना जा रहा है. हालांकि, सत्ता से दूर रहने की स्थिति में दोनों पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं.

UP में भी हो सकता है बिहार जैसा खेल, 40 से ज्यादा सीटों पर 1000 से कम वोटों का मार्जिन 

उत्तर प्रदेश में 40 से ज्यादा ऐसी सीटें हैं, जहां इस वक्त बीजेपी और सपा प्रत्याशियों में 1000 से भी कम वोट मार्जिन का खेल चल रहा है. कहीं बीजेपी के उम्मीदवार 2 वोट से सपा उम्मीदवार से आगे चल रहे हैं तो कहीं सपा के उम्मीदवार 17 वोटों से बीजेपी उम्मीदवार से आगे चल रहे हैं. यहां क्लिक कर देखें पूरी लिस्ट

Uttar Pradesh Election Results: उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सिराथु में पिछड़े, केंद्रीय मंत्री की बहन से चल रहे पीछे

Uttar Pradesh Election Results:  PM मोदी के संसदीय इलाके में BJP का बुरा हाल, योगी के मंत्री पर मंडराया हार का खतरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय सीट वाराणसी के वाराणसी दक्षिण सीट से योगी सरकार के मंत्री नीलकंठ तिवारी पर हार का खतरा मंडरा गया है. सपा के उम्मीदवार किशन दीक्षित उनसे एक हजार वोट से आगे चल रहे हैं.

Uttar Pradesh Election Results: लखनऊ में बीजेपी दफ्तर के बाहर का नजारा

Uttar Pradesh Election Results: बीजेपी गठबंधन 273 सीटों पर आगे

ताजा रुझानों में बीजेपी गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है. NDA 273 सीटों पर आगे चल रहा है, जबकि सपा गठबंधन दो नंबर पर रहते हुए 119 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. बसपा 4 सीटों पर और कांग्रेस 4 सीट पर आगे दिख रही है. अन्य भी 3 सीटों पर आगे चल रहे हैं.

Uttar Pradesh Election Results: गोरखपुर सदर सीट पर सीएम योगी आदित्‍यनाथ आगे

यूपी के सीएम गोरखपुर सदर (शहर) सीट पर अपनी सपा प्रतिद्वंद्वी सुभावती से आगे चल रहे हैं. यूपी में बीजेपी अब तक आए सभी सीटों के रुझान में 260 सीटों पर बढ़त बना चुकी है. राज्य में बीजेपी की फिर से सरकार बनना लगभग तय हो चुका है.

Uttar Pradesh Election Results: गोरखनाथ मंदिर में बीजेपी समर्थकों की भीड़

ताजा रुझानों में बीजेपी की जीत की ओर बढ़त देखकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर के बाहर बड़ी तादाद में समर्थक जश्न मनाने पहुंचे हैं. हालांकि, योगी आदित्यनाथ लखनऊ में है, बावजूद गोरखनाथ मंदिर में समर्थकों ने पहुंचना शुरू कर दिया है.

Uttar Pradesh Election Results: यूपी के कैबिनेट मंत्री पीछे चल रहे

योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप उर्फ मोती सिंह पांचवें राउंड की गिनती के बाद प्रतापगढ़ की पट्टी सीट पर सपा के राम सिंह पटेल से पीछे चल रहे हैं.

Uttar Pradesh Election Results: ताजा रुझानों में सपा से डबल भाजपा

ताजा रुझानों में बीजेपी गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है. NDA 260 सीटों पर आगे चल रहा है, जबकि सपा गठबंधन दो नंबर पर रहते हुए 130 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. बसपा 6 सीटों पर और कांग्रेस 4 सीट पर आगे दिख रही है. अन्य भी 3 सीटों पर आगे चल रहे हैं.

UP Results: रामपुर से सपा के आज़म खान आगे, स्वार से उनके बेटे अब्दुल्ला आजम भी आगे

ताजा रुझानों में बीजेपी गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है. NDA 259 सीटों पर आगे चल रहा है, जबकि सपा गठबंधन दो नंबर पर रहते हुए 128 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. बसपा 7 सीटों पर और कांग्रेस 5 सीट पर आगे दिख रही है. अन्य भी 4 सीटों पर आगे चल रहे हैं.

Uttar Pradesh Election Results: ताजा आंकड़े और रुझान

अब तक के ताजा रुझानों में बीजेपी गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है. NDA 262 सीटों पर आगे चल रहा है, जबकि सपा गठबंधन दो नंबर पर रहते हुए 126 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. बसपा 6 सीटों पर और कांग्रेस 5 सीट पर आगे दिख रही है. अन्य भी 4 सीटों पर आगे चल रहे हैं.

UP Results: सरधना से बीजेपी के संगीत सोम आगे, करहल से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आगे

अब तक के ताजा रुझानों में बीजेपी गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है. NDA 259 सीटों पर आगे चल रहा है, जबकि सपा गठबंधन दो नंबर पर रहते हुए 128 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. बसपा 7 सीटों पर और कांग्रेस 5 सीट पर आगे दिख रही है. अन्य भी 4 सीटों पर आगे चल रहे हैं.

UP Results: जसवंत नगर सीट से सपा प्रत्याशी शिवपाल सिंह यादव पीछे

UP Results: स्वार सीट से सपा के अब्दुल्ला आजम आगे, बीजेपी से सपा में गए पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य और दारा सिंह चौहान पीछे

शुरुआती रुझानों में बीजेपी गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है. NDA 263 सीटों पर आगे चल रहा है, जबकि सपा गठबंधन दो नंबर पर रहते हुए 124 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. बसपा 7 सीटों पर और कांग्रेस 5 सीट पर आगे दिख रही है. अन्य भी 4 सीटों पर आगे चल रहे हैं.

Uttar Pradesh Election Results: 266 सीटों पर बीजेपी गठबंधन आगे

अब तक के रुझानों में बीजेपी गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है. NDA 266 सीटों पर आगे चल रहा है, जबकि सपा गठबंधन दो नंबर पर रहते हुए 118 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. बसपा 8 सीटों पर और कांग्रेस 6 सीट पर आगे दिख रही है. अन्य भी 5 सीटों पर आगे चल रहे हैं.

UP Results: सपा गठबंधन को जनता ने ठुकराया: केशव प्रसाद मौर्य

UP Results: यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय लल्लू टमकुरी से पीछे चल रहे हैं. नोएडा से बीजेपी के पंकज सिंह आगे


शुरुआती रुझानों में बीजेपी गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है. NDA 253 सीटों पर आगे चल रहा है, जबकि सपा गठबंधन दो नंबर पर रहते हुए 114 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. बसपा 9 सीटों पर और कांग्रेस 8 सीट पर आगे दिख रही है. अन्य भी 4 सीटों पर आगे चल रहे हैं.

Uttar Pradesh Election Results: ताजा रुझानों में सपा गठबंधन ने लगाया शतक, 105 सीटों पर आगे

शुरुआती रुझानों में बीजेपी गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है. NDA 239 सीटों पर आगे चल रहा है, जबकि सपा गठबंधन दो नंबर पर रहते हुए 105 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. बसपा 8 सीटों पर और कांग्रेस 7 सीट पर आगे दिख रही है.

Uttar Pradesh Election Results: गौतम बुद्ध नगर की तीनों सीटों पर बीजेपी को बढ़त, जेवर सीट से बीजेपी के अवतार सिंह भड़ाना काफी पीछे

UP Results: ताजा रुझानों में BJP गठबंधन 216 सीटों पर आगे, 86 पर सपा गठबंधन आगे

शुरुआती रुझानों में बीजेपी गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है. NDA 216 सीटों पर आगे चल रहा है, जबकि सपा गठबंधन दो नंबर पर रहते हुए 86 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. बसपा 6 सीटों पर और कांग्रेस 5 सीट पर आगे दिख रही है.

Uttar Pradesh Election Results: ताजा रुझानों में BJP की डबल सेंचुरी, शतक के करीब सपा; चुनावी रण में पिछड़ी कांग्रेस-बसपा

Uttar Pradesh Election Results: ताजा रुझानों में 175 सीटों पर BJP गठबंधन आगे, 73 पर सपा गठबंधन आगे

Uttar Pradesh Election Results: उत्तर प्रदेश के ताजा रुझान

Uttar Pradesh Election Results: ताजा रुझानों में BJP शतक के पार, सपा की हाफ सेंचुरी, चुनावी रण में पिछड़ी कांग्रेस-बसपा

शुरुआती रुझानों में बीजेपी गठबंधन सबसे आगे चल रहा है. उसे 142 सीटों पर बढ़त मिली हुई है, जबकि 59 पर सपा गठबंधन आगे चल रहा है. बसपा चार सीटों पर और कांग्रेस दो सीट पर आगे दिख रही है.

UP Results: ताजा रुझानों में 80 सीटों पर BJP गठबंधन आगे, 34 पर सपा गठबंधन आगे

शुरुआती रुझानों में बीजेपी गठबंधन सबसे आगे चल रहा है.उसे 80 सीटों पर बढ़त मिली हुई है, जबकि 34 पर सपा गठबंधन आगे चल रहा है. बसपा चार सीटों पर और कांग्रेस एक सीट पर आगे दिख रही है.

Uttar Pradesh Election Results: अमेठी से बीजेपी के संजय सिंह पीछे, हस्तिनापुर से कांग्रेस की अर्चना गौतम पीछे

Uttar Pradesh Election Results: लखनऊ कैंट से बीजेपी के ब्रजेश पाठक आगे, इटावा से सपा के माता प्रसाद पांडेय आगे

Uttar Pradesh Election Results: ताजा रुझानों में 16 सीटों पर BJP गठबंधन आगे, 12 पर सपा गठबंधन आगे

Uttar Pradesh Election Results: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या का सपा पर निशाना

Uttar Pradesh Election Results: भगवान की शरण में पहुंचे यूपी के मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी

Uttar Pradesh Election Results: यूपी :शुरुआती रुझानों में बीजेपी और सपा में दिख रही कड़ी टक्‍कर

यूपी में बीजेपी और सपा के बीच शुरुआती रुझान में कड़ा मुकाबला नजर जा रहा है. अब तक आए 20 सीटों के शुरुआती रुझान में बीजेपी 11 और सपा 9 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. इसमें सपा को तीन सीटों का फायदा जबकि बीजेपी को एक सीट का नुकसान होता दिख रहा है.

Uttar Pradesh Election Results: ताजा रुझानों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव अपनी-अपनी सोटों पर आगे

Uttar Pradesh Election Results: गाजियाबाद में BJP आगे, साहिबाबाद, नोएडा में भी बीजेपी आगे

Uttar Pradesh Election Results: ताजा रुझानों में 11 सीटों पर BJP गठबंधन आगे, 7 पर सपा गठबंधन आगे

Uttar Pradesh Election Results: ताजा रुझानों में 9 सीटों पर BJP गठबंधन आगे, 6 पर सपा गठबंधन आगे

Uttar Pradesh Election Results: ताजा रुझानों में 7 सीटों पर BJP आगे, 5 पर सपा आगे

Uttar Pradesh Election Results: ताजा रुझानों में 8 सीटों पर BJP आगे, 2 पर सपा आगे

Uttar Pradesh Election Results: UP का पहला रुझान, 6 सीटों पर BJP आगे, दो पर सपा आगे

Uttar Pradesh Election Results: तीन सीटों पर BJP आगे

Uttar Pradesh Election Results: PM मोदी और CM योगी पर लोगों ने जताया भरोसा: BJP कैंडिडेट

UP में वोटों की गिनती शुरू; विवादों के बीच वाराणसी में सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती

Uttar Pradesh Election Results: सबसे पहले पोस्टल बैलेट की होगी काउंटिंग

EVM पर विवाद गहराने के बाद वाराणसी के डीएम ने कहा है कि मतगणना शुरू होते ही सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती की जाएगी. उन्होंने बताया कि मतगणना केंद्रों पर धारा 144 लगा दिया गया है.

Uttar Pradesh Election Results: गोरखपुर में दीनदयाल यूनिवर्सिटी में बनाया गया है मतगणना केंद्र

Uttar Pradesh Election Results: मतगणना केंद्रों पर तीन स्तरीय सुरक्षा कवच

यूपी की राजधानी लखनऊ में सभी मतगणना केंद्रों पर तीन स्तरीय सुरक्षा कवच की तैनाती की गई है. तीन लेयर में CAPF, PAC और सिविल पुलिस के जवानों की तैनाती की गई है. पश्चिम लखनऊ के एडीसीपी  ने बताया कि मतगणना केंद्र में प्रवेश से पहले मतदान अभिकर्ताओं, अधिकारियों आदि की गहन जांच व तलाशी ली जा रही है.

Uttar Pradesh Election Results: BJP बहुमत से बनाएगी सरकार: UP के मंत्री

मतगणना शुरू होने से पहले उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री और भाजपा नेता ब्रजेश पाठक ने दावा किया है कि भारतीय जनता पार्टी बहुमत के साथ सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा कि यूपी के लोगों ने समाजवादी पार्टी को खारिज कर दिया है.

Uttar Pradesh Election Results: लखनऊ में मतगणना केंद्रों पर पहुंच रहे बीजेपी कार्यकर्ता

Uttar Pradesh Election Results: मतगणना पर भड़काऊ पोस्ट डालने के आरोप में सपा नेता पर केस दर्ज

मतगणना को लेकर सोशल मीडिया पर झूठी अफवाह फैलाने और भड़काऊ संदेश डालने के आरोप में बुधवार को नोएडा पुलिस ने समाजवादी पार्टी (सपा) के एक नेता के खिलाफ मामला दर्ज किया. सेक्टर-49 थाना के प्रभारी अंजनी कुमार सिंह ने बताया कि बृहस्पतिवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना के संबंध में सोशल मीडिया पर झूठी अफवाह फैलाने और भड़काऊ संदेश डालने के आरोप में सपा नेता डॉ. आश्रय गुप्ता के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

सिंह ने कहा कि सपा नेता ने अपने फेसुबक अकाउंट से एक भड़काऊ पोस्ट किया था, जिसका संज्ञान पुलिस अधिकारियों द्वारा लिया गया. उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है.

Uttar Pradesh Election Results: थोड़ी देर में शुरू होगी मतगणना 

UP : संतकबीर नगर में मतगणना स्थल जा रहे लेखपाल के पास मिले बैलेट पेपर
उत्तर प्रदेश के संतकबीर नगर में मतगणना स्थल जा रहे लेखपाल के पास बैलेट पेपर मिलने का मामला सामने आया है. यह घटना बुधवार की है. ज़िलाधिकारी दिव्या मित्तल ने बताया, “हमारे एक कर्मचारी के पास कॉपी में दो बैलेट पेपर मिले हैं, ये बैलेट पेपर इस्तेमाल किए हुए नहीं हैं. हम इस पर एफआईआर दर्ज़ करा रहे हैं.” (एएनआई)

Uttar Pradesh Election Results: काउंटिंग को लेकर भड़काऊ पोस्ट डालने के मामले में सपा नेता के खिलाफ केस

मतगणना को लेकर सोशल मीडिया पर झूठी अफवाह फैलाने और भड़काऊ संदेश डालने के आरोप में बुधवार को पुलिस ने समाजवादी पार्टी (सपा) के एक नेता के खिलाफ मामला दर्ज किया. सेक्टर-49 थाना के प्रभारी अंजनी कुमार सिंह ने बताया कि बृहस्पतिवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना के संबंध में सोशल मीडिया पर झूठी अफवाह फैलाने और भड़काऊ संदेश डालने के आरोप में सपा नेता डॉ. आश्रय गुप्ता के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. (भाषा)

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments